आश्रम कब्जाने के आरोप में फरार सन्त गिरफ्तार

न्यायालय से धोखाधड़ी कर एक आश्रम की संपत्ति कब्जाने के आरोप में फरार चल रहे एक संत को रायवाला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बुधवार को रायवाला पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वारंटी अनूप गौड़ पुत्र मदानंद गौड निवासी सप्त ऋषि रोड हरिपुर कलां रायवाला को गिरफ्तार किया। आरोपी काफी समय से अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। विदित है कि हरिपुरकलां स्थित स्वामी दिव्यानंद शारदा फाउंडेशन के महासचिव धर्मवीर सिंह ने 24 फरवरी 2014 को अनूप गौड़ के खिलाफ पुलिस को लिखित तहरीर दी थी।

तहरीर में बताया गया कि स्वामी दिव्यानंद शारदा फाउंडेशन द्वारा अनूप गौड़ को संस्था के हरिपुर कला स्थित आश्रम में निवास के लिए वर्ष 2011 में एक कमरा दिया गया। इस बीच अनूप गौड़ ने अपनी पत्नी रेनू गौड़ सहित क्षेत्र के 11 अन्य लोगों के साथ मिलकर एक मिलते जुलते नाम वाली संस्था बनाकर सोसाइटी रजिस्ट्रार में पंजीकरण कराया। उसने स्वयं को आश्रम का मुख्य सन्त घोषित किया भवन पर अपना कब्जा जमा लिया। लोगों और अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए उसने खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का प्रचारक व विश्व हिंदू परिषद के कई अहम पदों पर होने की झूठी बातें भी बताई।

वहीं स्वामी दिव्यानंद शारदा फाउंडेशन के महासचिव की शिकायत पर हुई जांच के बाद सोसाइटी रजिस्ट्रार ने अनूप गौड़ की संस्था का पंजीकरण रद्द कर दिया और कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत कर संस्था का पंजीकरण कराए जाने की बाबत अनूप गौड़ के विरुद्ध पुलिस को लिखित सूचना भी दी। बीते माह उच्च न्यायालय ने पुलिस को आरोपी अनूप गौड़ की गिरफ्तारी के आदेश दिए। इसके बाद से वह फरार चल रहा था। रायवाला के थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शेष आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।