चेक गणराज्य के राजदूत ने उत्तराखंड में साझीदार देश बनाने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

चेक गणराज्य के राजदूत मिलान होवार्का ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात कर राज्य में लघु व मध्यम उद्योगों में विशेष रूचि दिखाने का संकेत दिया। चेक गणराज्य के राजदूत ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को आगामी इंवेस्टर्स समिट में राज्य का साझीदार देश बनाने के लिये उनका आभार जताया।

सीएम से मुलाकात के दौरान चेक गणराज्य के राजदूत मिलान होवार्का ने उत्तराखण्ड व चेक गणराज्य के मध्य पीपल टू पीपल कॉन्टेक्ट के साथ ही दोनों पक्षों के विश्वविद्यालयों, विद्यार्थियों, शिक्षा, फिल्म निर्माण सहित सांस्कृतिक संवाद व सूचनाओं के आदान प्रदान व बौद्धिक संवाद पर बल दिया।

मिलान होवार्का ने मुख्यमंत्री को चेक गणराज्य आने का निमंत्रण दिया। जिस पर निमंत्रण स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चेक गणराज्य में विभिन्न क्षेत्रों में हो रही बेस्ट प्रैक्टिसेज के अनुभव साझा करने के दृष्टिगत यह उत्तराखण्ड व चेक गणराज्य के लिए लाभकारी होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पर्यटन विशेषकर साहसिक पर्यटन, अध्यात्मिक पर्यटन, परम्परागत जड़ी-बूटी उत्पादन, बायोफ्यूलस, हैल्थ एण्ड वेलनेस, योगा, ऑगेनिक खेती, राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।