रूबी गिरफ्तार, उपनिदेशक से पूछताछ

देहरादून: तीन दिन तक चले हाइप्रोफाइल ड्रामे के बाद आखिरकार देर रात विशेष जांच दल ने रूबी चौधरी को होटल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे किसी अज्ञात स्थान पर ले गई है। हालांकि, पुलिस के आला अधिकारी रूबी की गिरफ्तारी पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। इससे पहले सात सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआइटी) आरोपी रूबी चौधरी को लेकर अकादमी पहुंचा और उपनिदेशक सौरभ जैन से पूछताछ की। इस दौरान रूबी से संबंधित तस्वीरें, सीसीटीवी फुटेज और अन्य दस्तावेज कब्जे में लिये गए। उधर, प्रकरण के खुलासे के बाद से अब तक खामोशी ओढ़े उपनिदेशक सौरभ जैन ने लिखित बयान जारी कर रूबी के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। बयान में उन्होंने कहा कि वह रूबी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। इस बीच मुजफ्फर नगर के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अकादमी के निदेशक को भेजी रिपोर्ट में रूबी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं।

दोपहर करीब 12 बजे विशेष जांच दल पुलिस अधीक्षक (सीआइडी) शाहजहां अंसारी के नेतृत्व में रूबी को लेकर मसूरी पहुंचा। सूत्रों के अनुसार टीम ने अकादमी अकादमी के उपनिदेशक सौरभ जैन के साथ ही सुरक्षा कर्मियों, अधिकारियों और कर्मचारियों से भी पूछताछ की। टीम करीब सात घंटे तक छानबीन करती रही। जांच दल की प्रभारी शाहजहां अंसारी ने जांच के बारे में कोई भी जानकारी देने से इन्कार करते हुए कहा कि पूरी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

होटल में ठहराया

गुरुवार देर रात पुलिस ने रूबी से पांच घंटे पूछताछ करने के बाद उसे होटल में ठहराया था। हालांकि एक पुलिस टीम उस पर निगरानी रखे हुए थी। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुष्पक ज्योति ने बताया कि फिलहाल जांच जारी है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

उपनिदेशक के पक्ष में उतरा एलबीएसए

अकादमी प्रशासन उपनिदेशक सौरभ जैन के पक्ष में खड़ा है। अकादमी के संयुक्त निदेशक डी नरेला ने प्रेस को जारी बयान में रूबी के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कर्मचारी को आवंटित मकान में रूबी अवैध रूप से रह रही थी। जैसे ही इसका पता चला अकादमी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए और पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस पर लगाए आरोप

मसूरी जाने से पहले एक बार फिर रूबी मीडिया से मुखातिब हुई और पुलिस पर आरोप लगाए। उसका कहना है कि पुलिस अकादमी के दबाव में काम कर रही है। रूबी का आरोप है कि तहरीर देने के बावजूद उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। उसने अपनी जान पर खतरा भी बताते हुए कहा कि ‘मैं मानसिक तनाव में हूं और पुलिस मेरी मदद नहीं कर रही।’

गौरतलब है कि छह माह तक अकादमी में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रहने वाली रूबी ने गुरुवार को मीडिया के सामने उपनिदेशक सौरभ जैन पर नौकरी के लिए बीस लाख रुपये मांगने के आरोप लगाए थे।