वारदातः दोस्तों ने ही कर डाली हत्या, एक गिरफ्तार एक फरार

दो दोस्तों के साथ 30 अक्टूबर को घर से निकले युवक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया। लापता युवक की हत्या उसी के दो साथियों ने कर दी और शव को लक्कड़ घाट के समीप गंगा के बीच बने एक टापू में दबा दिया। पुलिस ने एक साथी को पकड़ लिया है। जबकि अभी भी पुलिस के चंगुल से बाहर है।

विदित हो कि बीती 30 अक्टूबर को शीशम झाड़ी मुनिकीरेती निवासी सिद्धार्थ बिष्ट (19 वर्ष) पुत्र केदार सिंह बिष्ट घर से लापता हो गया था। जब सिद्धार्थ घर नही लौट तो परिजनों ने मुनिकीरेती रेती थाने में सिद्धार्थ की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि सिद्धार्थ की किसी बात को लेकर शीशम झाड़ी निवासी आकाश मंडल पुत्र प्रमोद मंडल के साथ रंजिश थी। वह भी उसी दिन से गायब है। वहीं सिद्धार्थ को फोन करके घर से बुलाने वाला एक अन्य युवक धोबी घाट शीशम झाड़ी निवासी अतुल वाल्मिकी पुत्र ओमप्रकाश भी पुलिस के राडार पर था।

पुलिस ने शनिवार को अतुल बाल्मीकि को धर दबोचा। पूछताछ करने पर अतुल ने हत्या की पूरी कहानी बयां कर दी। मुनि की रेती थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि। आकाश मंडल सिद्धार्थ से रंजिश रखता था। उसने अतुल के साथ मिलकर सिद्धार्थ की हत्या की योजना बनाई। अतुल ने ही सिद्धार्थ को स्मैक पीने के बहाने घर से बाहर बुलाया। जिसके बाद दोनों उसे लेकर उसकी ही स्कूटी से विस्थापित कॉलोनी के पीछे गंगा में बने टापू में पहुंचे। टापू में तीनों ने स्मैक पी। सिद्धार्थ को ज्यादा स्मैक पिलाई गई, जिससे वह अर्थ मूर्छित हो गया। जिसके बाद दोनों ने सिद्धार्थ का गला दबाकर और सिर को पत्थर से भी कुचल कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों ने शव को टापू में ही दबा दिया। इसके बाद सिद्धार्थ की स्कूटी लेकर श्यामपुरा आये और स्कूटी को बायपास मार्ग पर लावारिस छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी आकाश मंडल पुत्र प्रमोद मंडल निवासी शीशम झाड़ी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।