हरिद्वार के एक चौकी प्रभारी को एसएसपी ने किया निलंबित, जाने क्या है वजह?

हरिद्वार के कनखल में जमालपुर कलां की रूद्र विहार नामक कॉलोनी में बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने घर में रखे जेवरात सहित 25 हजार रूपये की नगदी भी झपट ली। विरोध करने पर एक व्यक्ति को लाठी डंडे से पीटकर घायल कर दिया। साथ ही घर से जाते वक्त सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद भी कर दिया।

कनखल पीड़ित परिवार वालों के मुताबिक बदमाशों में कुछ ने अपने चेहरे कपड़े से ढक रखे थे, जबकि कुछ हाथ में लाठी डंडे लिए हुए थे। पुलिस के अलावा सीआईयू, डॉग स्कवॉड व फगर पट्र एक्सपर्ट की टीमें डकैतों का सुराग लगाने में जुट गई हैं। पिछले सप्ताह कलियर में हुई डकैती के तौर तरीके में समानता को देखते हुए पुलिस दोनों में एक ही गिरोह का हाथ होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

घटना की सूचना देरी से देने के आरोप में एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने जगजीतपुर चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस के मुताबिक मूलरूप से तीसा गांव, थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर निवासी सतपाल सिंह का परिवार कनखल थानाक्षेत्र के जमालपुर कलां की रुद्र विहार कॉलोनी में रहता है। खेती किसानी से जुड़े सतपाल सिंह शनिवार को अपने गांव गए हुए थे। रात घर पर उनका बेटा विकास, बहु पूजा, पत्नी पूनम व ढाई साल का पोता कृष्णा मौजूद थे। एक कमरे में विकास व उसकी पत्नी पूजा सोए हुए थे। जबकि दूसरे कमरे में पूनम अपने ढाई साल के पोते कृष्णा के साथ सो रही थी।

तड़के करीब पौने तीन बजे सात आठ बदमाश घर में घुसकर विकास के कमरे में पहुंच गए। उन्होंने लाठी डंडों के बल पर विकास व उसकी पत्नी पूजा को धमकाया। तभी एक ने पूजा के कान से कुंडल झपट लिए। उसके कान से खून बहने लगा। विकास ने विरोध किया तो बदमाशों ने लाठी डंडों से उसे पीट डाला। शोर सुनकर दूसरे कमरे में सो रही विकास की मां पूनम की नींद टूट गई। वह कमरे में पहुंची तो नजारा देखकर होश उड़ गए। बदमाशों ने पूनम को धमका कर खामोश रहने को कहा।

इसी दौरान बदमाशों ने घर में रखी 25 हजार की नगदी, मंगलसूत्र, पायजेब कब्जे में ले ली। घरवालों के दो मोबाइल फोन भी उन्होंने तोड़ डाले। फरार होने से पहले बदमाश घरवालों को कमरे में बंद कर गए। एक अन्य फोन से उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को घटनाक्रम की सूचना दी। करीब साढ़े तीन बजे कनखल पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक परिवार को मुक्त कराया। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, एसपी सिटी ममता वोहर, सीओ कनखल स्वप्नकिशोर सिंह ने मौका मुआयना कर पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी जुटाई।