केजरीवाल बोले-एक बार आप को मौका देकर तो देखों

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की सेवा में तैनात उत्तराखंड के जवान के शहीद होने पर उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। चाहे भारतीय सेना का सैनिक हो या फिर उत्तराखंड पुलिस सहित अर्द्ध-सैनिक बल का कोई जवान हो, सभी शहीदों के परिजनों को सम्मान राशि दी जाएगी। कहा कि उत्तराखंड में ‘आप’ की सरकार बनने पर कर्नल अजय कोठियाल शहीद के घर में जाकर परिजनों को खुद सम्मान धनराशि देंगे।
सोमवार को देहरादून के एतिहासिक परेड ग्राउंड में नवपरिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए भी ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्थित सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्वक शिक्षा देने पर भी कार्य किया जाएगा। केजरीवाल ने भरोसा दिलाया कि ‘आप’ की सरकार बनते ही बेरोजागरों को नौकरी भी दी जाएगी। कहा कि दिल्ली में 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जा चुकी है और उत्तराखंड में भी देंगे। कहा कि बेरोजगारों को जबतक नौकरी नहीं दी जाती तब उनको प्रतिमाह पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। केजरीवाल ने चुनावी वादा करते हुए कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को भी प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाएंगे। पूर्व सैनिकों से आह्वान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ से जुड़कर आम आदमी पार्टी को वोट दें ताकि प्रदेश का विकास हो सके।
पूर्व सैनिकों को आश्वासन दिया कि उनके सेना से 35 साल की उम्र में रिटायर्ड होने पर उनको सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। आपको बता दें कि केजरीवाल इससे पहले बीते कुछ महीनों में देहरादून के तीन दौरे कर चुके हैं, लेकिन जनसभा को पहली बार संबोधित किया है। इससे पहले परेड ग्राउंड पर ही कुछ दिन पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी जनसभा संबोधित कर चुके हैं।

युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता
अरविंद केजरीवाल ने जनसभा में युवाओं से सीधे कनेक्ट होने का पूरा प्रयास किया। युवाओं पर उनका पूरा फोकस रहा। रोजगार, बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर उन्होंने युवाओं को रिझाने का प्रयास भी किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। रोजगार न मिलने पर उन्हें पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। युवाओं के लिए स्वरोजगार के मौके तैयार किए जाएंगे। उन्हें अपने पैरों पर खड़ा किया जाएगा। अपने पैरों पर खड़ा होने तक उन्हें भत्ता दिया जाएगा। उन्हें मजबूत किया जाएगा। उन्होंने भीड़ में मौजूद युवाओं से हाथ खड़े करवा कर पूछा कि कितने युवा बेरोजगार हैं। इस पर सभी ने हाथ खड़े कर बेरोजगार होने का दावा किया। इस पर केजरीवाल ने साफ किया कि उनकी सरकार आने पर सभी को नौकरी मिलेगी। सभी के लिए स्वरोजगार के मौके तैयार किए जाएंगे। राज्य से बेरोजगारी को समाप्त किया जाएगा। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

सरकार पर साधा निशाना
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान धामी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। कहा सीएम सहित कैबिनेट मंत्रियों को चार से पांच हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है। एक बार दोबारा चुनावी वादे की याद दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ की सरकार बनते ही 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। भाजपा और कांग्रेस पर वार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 20 सालों में दोनों ही राजनैतिक पार्टियों ने उत्तराखंड में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है।

503 Service Unavailable

Service Unavailable

The server is temporarily unable to service your request due to maintenance downtime or capacity problems. Please try again later.

Additionally, a 503 Service Unavailable error was encountered while trying to use an ErrorDocument to handle the request.