खरोला की पीएम से मांग, ऋषिकेश की 14 मुख्य मांगों पर हो कार्रवाई

उत्तरखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से ऋषिकेश पहुंचे प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन प्रेषित कर जनसमस्याओं की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने अपने मांग पत्र में 17 मुख्य बिन्दुओं पर कार्यवाही की मांग की है।
पत्र की मूल भाषा इस प्रकार से है-
राज्य मे डबल इंजन की भाजपा सरकार होने के बावजूद ऋषिकेश विधासनभा अभी भी विकास से कोसो दूर है, 6 वर्ष पूर्व दिनांक 11 सितम्बर, 2015 को जब आपका ऋषिकेश आगमन हुआ था तब इस क्षेत्र का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेरा यह कर्तव्य बनता था की मैं देश के प्रधानमन्त्री को ऋषिकेश विधानसभा से सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराऊ। इसीलिए जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से मैंने 17 मुख्य समस्याए आपके सम्मुख उठाई परन्तु उनमे से एक भी बिंदु पर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया।
6 वर्ष पूर्व जो समस्याए आपके सम्मुख उठाई थी, आज पुनः वही समस्याओं से आपको अवगत करा रहा हुं। इस आशा और उम्मीद के साथ की पतित पावन गंगा नगरी की प्रमुख बड़ी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। अब ऋषिकेश के विधायक जो की विधानसभा के अध्यक्ष भी है वो क्षेत्र के विकास के प्रति आंख मूंद कर बैठ गये है, इसी लिए क्षेत्र की जनता को उनसे कोई उम्मीद नजर नहीं आती।
1- हरकी पैड़ी हरिद्वार की तर्ज पर बाँध बना कर गंगा की अविरल धारा को त्रिवेणी घाट पर लाने का कार्य।
2- ऋषिकेश नटराज चौक से रानीपोखरी तक एलीफेन्ट कौरीडोर में फ्लाई ओवर निर्माण।
3- ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के चारो तरफ से नदियों के घिरे होने के कारण चारो ओर से बाढ़ सुरक्षा के लिए बड़े बांधो का निर्माण किया जाए।
4- एम्स हॉस्पिटल को पूरी तरह शुरू किया जाए जिससे की उत्तराखंड ही नहीं अपितु उत्तर भारत के लोगो को भी फायदा मिल सके व स्थानीय लोगो को रोजगार मिल सके।
5- आईडीपीएल फैक्ट्री का पुनर्निर्माण अथवा खाली पड़ी जमीन पर दो-तीन सरकारी फैक्ट्रीयो का निर्माण किया जाए, जिससे स्थानीय लोगो को रोजगार मिल सके।
6- टिहरी बांध विस्थापितों, बापुग्राम, कृष्णानगर कॉलोनी व अन्य वन भूमियो में जहा अत्यधिक आबादी का निवास हो रहा है को राजस्व ग्राम स्वीकृती दी जाये।
7- श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र मे एक डिग्री कालेज का निर्माण किया जाये।
8- सत्यनारायण मंदिर से गोहरीमाफी गावं के लिए वन क्षेत्र में पक्की सड़क का निर्माण।
9- खदरी रेलवे फाटक के ऊपर ओवर ब्रिज का निर्माण।
10- छिददरवाला, साहबनगर अथवा रायवाला में पंचायत भूमि पर मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाये।
11- रायवाला अथवा श्यामपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को कम से कम 20 बेड का अस्पताल बनाया जाये।
12- रायवाला में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण।
13- हरिपुर (मोतीचूर गांव) के लिए रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण।
14- राजाजी राष्ट्रीय उद्यान में हाथियों के साथ अब इसे टाइगर रिज़र्व भी बना दिया गया है, लिहाजा पार्क से लगते हुए सभी ग्रामीण क्षेत्रों की सुरक्षा हेतु खाई खोद कर इलेक्ट्रिक फेंसिंग व सोलर लाइटों की व्यवस्था की जाये।
15- ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र मे मल्टी स्टोरी पार्किंग व ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण।
16- ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत संजय झील पर्यटन केंद्र का निर्माण कराया जाए।
17- ऋषिकेश के आस पास के क्षेत्रों (यमकेश्वर, नरेंद्र नगर, आगराखाल, डोईवाला) को मिलाकर जिला घोषित किया जाए।

503 Service Unavailable

Service Unavailable

The server is temporarily unable to service your request due to maintenance downtime or capacity problems. Please try again later.

Additionally, a 503 Service Unavailable error was encountered while trying to use an ErrorDocument to handle the request.