लगातार बढ़ रहे मामलों ने चिंता बढ़ाई, आज मिले 3848

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को राज्य में 3848 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 67 हजार से अधिक हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7440 पहुंच गया है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 14 हजार 892 हो गई है।
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को देहरादून में 1362, नैनीताल में 719, हरिद्वार में 641, यूएस नगर में 412, अल्मोड़ा में 128, बागेश्वर में 75, चमोली में 63, चम्पावत में 67, पौड़ी में 168, पिथौरागढ़ में 50, रुद्रप्रयाग में 26, टिहरी में 109 और उत्तरकाशी में 28 नए मरीज मिले हैं। यूएस नगर और नैनीताल जिले के अस्पतालों में एक एक संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।
राज्य भर के अस्पतालों और होम आईसोलेशन से कुल 1184 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया जिससे एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 14892 हो गया है। शनिवार को विभिन्न लैब से कुल 27135 सैंपलों की रिपोर्ट आई जबकि 30 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 12.42 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत से कम रह गई है। राजधानी देहरादून में छह हजार से अधिक एक्टिव मरीज हो गए हैं।

सीएमएस, एसपी देहात समेत 297 पॉजिटिव
रुड़की में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। अकेले रुड़की में ही 237 मरीज मिले हैं। आसपास क्षेत्र में मिलाकर आंकड़ा 297 पहुंच गया। सिविल अस्पताल के सीएमएस, एसपी देहात भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब फिर से बढ़ते आंकड़े लोगों को डराने लगे हैं। शनिवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रुड़की में 237 मरीज मिले हैं।
सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल सहित अस्पताल के आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। एसपी देहात परमेंद्र डोबाल और उनके साथ तैनात एक पुलिस कर्मी भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कालेज में 19 छात्र और कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हे। डायट में तैनात पांच कर्मी भी कोरोना संक्रमित हुए है।

ऋषिकेश में कोरोना के 59 नए मामले आए
सरकारी अस्पताल ऋषिकेश में 252 लोगों ने आरटीपीसीआर जांच करायी थी, जिसमें 59 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य पर्यवेक्षक एसएस यादव ने बताया कि शुक्रवार को आरटीपीसीआर सैंपल एम्स ऋषिकेश भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को मिली है। बताया कि 59 संक्रमितों में 49 को कोरोना किट उपलब्ध करा दी है। सभी को 10 दिन होमआइसोलेशन में रखा गया है।

कोरोना जांच को बढ़ने लगी भीड़
ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में कोरोना जांच कराने वालों की भीड़ बढ़ने लगी है। मामूली खांसी जुकाम वाले भी जांच के लिए आ रहे हैं। लैब टैक्निशियन भूपेंद्र फर्सवाण ने बताया कि पिछले तीन दिन से जांच कराने वालों का आंकड़ा 250 के पार जा रहा है। शनिवार को भी 275 लोगों ने आरटीपीसीआर कराया। ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं।

503 Service Unavailable

Service Unavailable

The server is temporarily unable to service your request due to maintenance downtime or capacity problems. Please try again later.

Additionally, a 503 Service Unavailable error was encountered while trying to use an ErrorDocument to handle the request.